About Us

मेरे बारे मे जानिए

ITIntelligance पर आपका स्वागत है। मेरा नाम है Avik Ghara और मे Kolkata पे रहता हूं। मैं वर्तमान में George Telegraph Training Institute में Computer Hardware & Networking Engineering का शिक्षक हूं। पहले से Computer पर मेरा interest है और इसी subject कोई ही मैंने अपना career बनाया।

इस Website किस Topic पर है

आप हमारे बारे में जानना चाहते है, यह बात हमारे लिए उत्साहवर्द्धक है। इससे पहले कि आप आगे बढे हम आपको एक सच्चाई बताते है। दोस्तों, वर्तमान युगको computer का युग बोला जाता है। आज के टाइम में सभी जगह पर कंप्यूटर का Use हो रहा है और भविष्य में और भी बढ़ेगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको computer मे expert बनाने के लिए मैंने इस website को बनाया।

मेरा website Computer Hardware, Software और Networking पर based है। इस website आपको computer के बारे में सब कुछ जानने मे मदद करेगी। इस career मे हम जो परेशानियों का सामना किया था मैं नहीं चाहता आप भी उन सभी परेशानियों का सामना करें इसलिए मेरा सारा experience मै इस वेबसाइट के जरिए share किया हूं और बह भी free में।

अगर आप हमारे website को Follow करते हो तो आपको इस computer hardware and networking career मे कोई भी परेशानी नहीं आएगी। और परेशानी आभी जाए तो आपको सिर्फ एक काम करना है बह हमारे साथ थोरा Co Operate करना होगा मतलब आपको इस computer hardware and networking विषय पर कोई भी topic के बारे मे जानना चाहते हो या कोई topic समझनेमे दिक्कत है रही है तो आप हमारे Website मे दिए गए कोई भी Contact No. के जरिए अपना Question बोल सकते हो, मैं पूरा कोशिश करूंगी आप का question की answer देने के लिए।

इस Website को बनाने की मकसद

इस Website को बनाने की मेरा एक ही मकसद है, मैं चाहता हूं मेरा देश का सभी इंसान आत्मनिर्भर बने। खुद का Problem खुद ही Solve करे। आप अच्छी तरह से जानते हो computer के कितने सारे problem आते है, उन सभी problem ओ का समाधान मिलेगा इस website पर। आप अगर इस website को follow करते हो तो computer के सभी problem ओ का समाधान आप खुद कर पाओगे। किसी के पास जाने की कोई जरूरत नहीं।

और मैरा एक YouTube channel भी है जहां पर मैं Computer Hardware & Networking मे जो भी सारे Critical problem आते है उन problem का Solution Practically करता हूँ । आप चाहे हो उस channel को भी Subscribe कर सकते हो।

Link- IT intelligence

इस website को क्यों Follow करोगे

इस Website को follow करने की काही important बजह है। चलिए एक एक करके सब देख लेते है।

  1. पहले तो इस site मे आपको सब notes genuine और updated मिलेगी। यह site एक ही Niches पर focused है बह है Computer Hardware & Networking। इस Website का सभी notes बहोत आसान शब्द मे लिखा गेया है और आपको समझने मे कोई दिक्कत नहीं होगी।
  2. IT intelligance की सबसे ख़ास बात यह है की यहाँ पर स्तिथ सभी articles आपको well researched और detailed वाले मिलेंगे। इससे होता ये है की आपको कहीं दूसरी जगह जाने की कोई भी जरुरत नहीं पड़ती है।
  3. इस Website की हर एक notes मे Real Time Example के साथ समझाया गेआ है। जो चीज आपको बहोत help करेगी किसी भी notes को अच्छी तरह से समझनेमे।
  4. इस Website user Friendly है। कोई भी notes find out करने मे आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।
  5. आप अपने सवाल भी comments में पूछ कर उनका सही जवाब प्राप्त कर सकते हैं। आपका सवाल के जबाब देने के लिए इस website हर बक्त तैयार है।

आप मुझे Social Media पर Follow कर सकते है या सबाल पूछ सकते हो —